India’s first Youngest Adventure Writer. (Author jack martin)

India’s first Youngest Adventure Writer.

India’s first Youngest Adventure Writer author jack martin.

नमस्कार दोस्तो! ऐसे तो आपने बहुत से लोगो को देखा होगा, जो कम उम्र में जीत को हासिल कर चुके है। लेकिन आज के इस ब्लॉग में जिस इंसान की बात की जा रही है उसने इंडिया के इतिहास को ही बदल दिया। फक्ट्स अँड बायोग्राफ़ि हर दिन की तरह कुछ नया दिखती है, तो चलिये जानते है लेखक जैक मार्टिन उर्फ आकाश कुमार के बारे में।

... ... ...

ऐसे तो आपने बहुत से लोगो को इंटरनेट पर प्रसिद्ध होते देखा होगा, जिसमे हमे आम तौर पर सुनने को मिलता है की उनका भाग्य तेजी से काम कर रहा है इसलिए उनके एक वाइरल वीडियो ने उनकी ज़िंदगी को बदल दिया। लेकिन लेखक जैक मार्टिन उर्फ आकाश कुमार ने अपने कर्मो से अपने भाग्य को जन्म दिया।

आज से तकरीबन 6 वर्ष पूर्ण उन्होने अपनी एक पुस्तक की रचना की, जिसका नाम था The lost boy journey (power of emotions) आकाश कुमार को खुद नहीं पता था की उन्होने जिस बूक की रचना की है वो सुप्रसिद्ध हो जाएगी। उन्होने इस बूक को लिखने में 3 वर्ष का समय लिया था और इस बूक को 2 भागो में बनाया।

The lost boy journey की किताब जंगल पर आधारित एक हॉलीवुड फिल्म की तरह है। जिसको पढ़ने के बाद आप उसे टीवी पर एक फिल्म के रूप में देखना चाहेंगे। जब मैंने The lost boy journey के प्रथम भाग को पढ़ा तब में दूसरे पार्ट के लिए बेचेन हो गया, वाकई में ये के अधभूत बूक है।

अब जानते है आकाश कुमार उर्फ जैक मार्टिन के बारे में । की उनकी ज़िंदगी का इतिहास क्या है? जो उन्हे लेखक बनने पर मजबूर कर दिया।

जैक मार्टिन उर्फ आकाश कुमार एक मेडिकल फील्ड से है लेकिन शुरुआत से उन्हे नोवेल्स में रुचि थी । उन्होने अपने दिमाग का इस्तेमाल किया और अपने टेलेंट से अपनी 9 पुस्तकों का निर्माण किया । भारत के गुजरात में उनकी पुस्तक को काफी पढ़ा जा रहा है। उन्होने 9 किताबे लिखी है लेकिन वे उन्हे फिक्स डेट पर रिलीस करेंगे। उनका मानना है की किताबे हमे वास्तविक जीवन से अवगत करवाती है।

आकाश कुमार को सभी लोग जैक मार्टिन की शक्षीयत से जानते है, और उनकी किताबों में काफी कुछ हॉलीवुड का मनोरंजन है। इसी के चलते उनके पास इंडोनेशिया movie डिरेक्टिंग से ऑफर भी आया लेकिन उन्होने भारत के वजूद का मान रखते हुये वो ऑफर खरीद कर दिया। बेहद 24 वर्ष के युवा जैक मार्टिन उर्फ आकाश कुमार को अपनी किताब के लिए शुभकामनाए।

ऑफलाइन लोगो के दिलो, दिमाग में जगह बनाना वाकई में मुश्किल काम है। गुजरात की कई कॉलेज में उनके कोन्सेर्ट भी हुये जो अपने आप में मुख्य बात है। यदि आप भी उनकी किताब को पढ्न चाहते है तो उनकी किताब सिर्फ गुजरात के ऑफलाइन स्टोर पर उपलब्ध है। उन्होने इस पुस्तक को ऑनलाइन नहीं उपलब्ध करवाया जिसके पीछे उनकी मार्केटिंग रणनीति हो सकती है।

जैक मार्टिन को गुजरात के मिनिस्टर द्वारा भी सम्मानित किया जा चुका है। और तो और ये एक युवा लेखक के रूप में गुजरात से उभरकर सामने आए है। यदि आप भी उन्हे जानना चाहते है तो उनके ओफिसियल अकाउंट पर उन्हे फॉलो करे और उनसे संपर्क करे। on instagram @authorjackmartin

ऐसे ही ज्यादा जानकारी पाने के लिए फक्ट्स अँड बायोग्राफ़ि से जुड़े रहे।

India’s first Youngest Adventure Writer. (Author jack martin) India’s first Youngest Adventure Writer. (Author jack martin)

Leave a Comment

Your email address will not be published.