Twins Brothers Vlogger Biography in Hindi

जैसा की हमने पिछली पोस्ट में हॉलीवुड की आने वाली मूवी the spiderman (no way home) के बारे में जाना था। जिस पर बहुत सारे लोग ने अपने कमेंट और तर्क दिए। उस मूवी पर डायरेक्टर ने अभी भी कई सारी जानकारी छुपा के रखी है।

Twins Brothers Vlogger Biography in Hindi

जो आपको आने वाले समय में फैक्ट्स एंड बायोग्राफी में पढ़ने को मिल जायेगी। उसके लिए आप फैक्ट्स एंड बायोग्राफी के साथ जुड़े रहे।

Twins Brothers Vlogger Biography in Hindi
... ... ...

TWINS VLOGGER SIROHI

कहते है की भविष्य को देखा नहीं जा सकता, और बीते हुए अतीत को टटोला नहीं जा सकता। कुदरत के कई ऐसे नियम हमें ज़िन्दगी जीने के सलिखे और तारीखे बताती है। जो हमारे मनोबल को प्रभावित और गतिमान बनता है। मुझे नहीं पता की लोग मृत्यु के बारे में क्या सोच रखते है। मौत अब भी एक राज है। लेकिन ज़िन्दगी एक खुली किताब है, जिसे हम जी सकते है। बस फर्क इस बात का है की हम अपने दृष्टिकोण में स्पष्ट होने चाहिए।

TWINS BROTHER BIOGRAPHY

Twins Brothers Vlogger Biography in Hindi
TWINS BROTHER BIOGRAPHY IN HINDI

और इसी दृष्टिकोण को अपने नजरिये में स्पष्ट रखने वाले दो भाई ने वो कर दिखाया, जिसे हम कह सकते है की never ever give up.

ट्विन्स ब्रदर व्लॉग सिरोही के जीवन की पूरी कहानी।

आज मैं ऐसे दो भाइयो के बारे में बात करने जा रहा हूँ। जिनकी मेहनत ने सभी लोगो का दिल जित लिया है। किसी ज़माने में वे लोगो को youtube पर सर्च किया करते थे। आज उन दोनों भाइयो को लोग यूट्यूब पर सर्च किया करते है।

TWINS BROTHER BIOGRAPHY IN HINDI

आप ये सोच रहे होंगे की फैक्ट्स एंड बायोग्राफी किन दो भाइयो के बारे में बात करने जा रहा है। जिनकी मेहनत ने उन्हें ज़िन्दगी जीने के नए राज सिखाये है। ये है यूट्यूब का इकलौता वो चैनल, जिसने लोगो की आस्ता को बनाये रखा। इस यूट्यूब चैनल का नाम है, Twins Vlogger Sirohi. आप इस नाम पर क्लिक करके चैनल पर विजिट कर सकते है।

TWINS BROTHER BIOGRAPHY IN HINDI

इन दोनों भाइयो का नाम Nikul kachwah, Nitesh kachwah है। ये दोनों भाइयों का vlogger चैनल है। जिसमे वे व्लॉगिंग वीडियो बनाते है। इन दोनों भाइयो ने कभी नहीं सोचा था की इतने जल्दी इनका यूट्यूब चैनल ग्रो होने वाला है।

इनकी कहानी शुरू होती है हरिद्वार से। जहाँ पर इन्होने देखा की बहुत से लोग यहाँ नहीं आ सकते। जिसके चलते उन्होंने एक छोटा सा विडीओ क्लिप बनाया। और उसे अपने व्हाट्सअप और फेसबुक पर शेयर कर दिया। देखते ही देखते इन पर काफी व्यूज जा चुके थे। और उन्ही व्यूज में उन्हें एक इंसान ने कमेंट किया की वे लोगो को भगवान् से जोड़ने का काम कर रहे है।

और उस दिन के बाद इन दोनों भाइयो ने भगवान् को मद्दे नजर रखते हुए। व्लॉगस की वीडियो बनाना शुरू किया। जिसके चलते उनके गांव के आस पास के लोग पूजनीय भगवान् की मूर्ति को वीडियो के जरिये देख पाए। बड़ी बात ये थी की इन दोनों भाइयो को व्यूज के साथ आशीर्वाद भी मिल रहा था, जो की व्यूज से काफी कीमत रखता है।

TWINS BROTHER VLOG SIROHI BIOGRAPHY IN HINDI

इन दोनों भाइयो ने अपने जीवन में पिता के गुजरने के बाद काफी मैहनत की है। अपने होश को सँभालते हुए वे अपने लक्ष्य के करीब पहुंच रहे है। इन दोनों भाइयो से हमें सिखने को मिलता है की जहाँ चाह है, वहां राह है।

आप सभी से निवेदन है की जो भी इस पोस्ट को पढ़ रहा है, वो इन दोनों भाइयो के चैनल को सपोर्ट करे और उन्हें आगे बढ़ने की जिज्ञाषा दे।

Leave a Comment

Your email address will not be published.