TOBAY MAGUAR BIOGRAPHY IN HINDI.

... ... ...

Tobey Maguire ने आखिरकार क्यू छोड़ी spiderman की फिल्मे, biography, facts, information, wife, upcoming movie.

TOBAY MAGUAR BIOGRAPHY IN HINDI

TOBAY MAGUAR BIOGRAPHY IN HINDI

टोबे मगुयर हम सभी के दिलो की धड़कन है , क्यूकी वे हॉलीवुड के जाने माने एक्टर में से एक है | हम सभी को बहुत से अलग-अलग एक्टर पसंद आते है और वे एक्टर हर वर्ष बादल जाते है | जिसके चलते हम सभी भी अपने जीवन में एक नए किरदार को पसंद करने लगते है | लेकिन टोबे मगुईर एक एसी शकसियत है जो पूरे विश्व उन्हे पसंद किए जाते है |

OLD SPIDERMAN

OLD SPIDERMAN BIOGRAPHY

अगर आप टोबे के व्यवहारिक जीवन के बारे में समृद्ध जीवन के बारे में जानना चाहते है तो आपको हमारे यूट्यूब चैनल पर मिल जायेगी जिसकी लिंक हम आपको ड्रिस्क्रिप्शन में दे देंगे। जहाँ से आप सम्पूर्ण वीडियो देख सकते है।

OLD SPIDERMAN BIOGRAPHY

आज टोबे की स्पीइडरमेन मूवी को छोड़ने की वजह को इस ब्लॉग के जरिये बताया जाएगा। जैसा की हम सभी जानते यही की टोबे मगुआर हॉलीवुड की फिल्मो को बचपन से करते आ रहे है।

उन्होंने तक़रीबन 11 वर्ष की उम्र में हॉलीवुड के अंदर काम करना शुरू कर दिया था। वे एक सूझबूझ वाले इंसान यही जो अपने दम पर दुनिया को जीना चाहते है।

उनकी बेहतरीन एक्टिंग की वजह से उन्हें हॉलीवुड में कई फिल्मे मिली लेकिन उन्हें वो जगह नहीं दिला पा रही थी।

जिससे उन्हें हॉलीवुड में नाम मिल सके। वे दिन रात अपनी मेहनत में लगे रहे और देखते ही देखते एक दिन ऐसा आया की पुरे अमेरिका में कॉमिक्स का बोल बाला चलने लगा। सभी लोग कॉमिक्स के दीवाने हो गए।

कॉमिक्स के महान गुरु यानी स्टैंड ली को एक ऐसे किरदार को हॉलीवुड में लाना था जो दुनिया में अपना वजूद छोड़ जाए। स्टैंड ली ले अपनी कॉमिक्स के एक महान किरदार स्पिडरमैन को हॉलीवुड में लांच करने का सोचा। अब हॉलीवुड का इतिहास पूरी तरीके से बदलने वाला था।

मार्वल अपने नए हीरो के साथ दुनिया में नया कदम रखने वाला थी। लेकिन देखना दिलचस्प ये रहेगा की मार्वल के इस किरदार को कौन बेहतरीन ढंग से निभा सकता है।

अभी हॉलीवुड के एक्टर्स में स्पिडरमैन बनने कि होड़ लग गई। सभी एक्टर्स को पता था की यदि ये किरदार उन्हें मिल गया तो वे दुनिया के सबसे पसंदीदा एक्टर्स में जाने जाएंगे।

बहुत से हॉलीवुड के एक्टर्स ने स्पिडरमैन मूवी के लिए परफॉरमेंस दिया लेकिन डायरेक्टर्स रिजेक्ट पर रिजेक्ट करते रहे और अचानक तोबय का ऑडिसन भी हुआ।

जिसके चलते मार्वल के उन डायरेक्टर्स ने फैसला कीया की टोबे से बड़ा, यहाँ पर ऐसा कोई एक्टर नहीं है जो इस किरदार को बखूबी कर पाये। और उस दिन के बाद टोबे की ज़िन्दगी पूरी तरीके से बदलने वाली थी।

साल 2002 में आई स्पिडरमैन की पहली मूवी ने लोगो के होश उड़ा दिए। हमने अपने सोचा था की हॉलीवुड कुछ इस कदर मूवी को बना पायेगा। लेकिन टोबे और उनके डायरेक्टर्स को कभी नहीं पता था की स्पिडरमैन के भाग भी उन्हें बनाने पड़ेंगे। जैसे ही पुरे विश्व में इस मूवी को पसंद किया गया।

टोबे मेंगुअर के साथ फिर से 2006 में मार्वल ने साझा किया। जिसके चलते उन्हें फिर से भाग 2 में देखा गया। देखते ही देखते टोबे ने स्पिडरमैन की तीन फिल्मो को पूरा किया।

उसके बाद टोबे ने कभी मर्वेलस के साथ काम नहीं किया क्योंकि मर्वेलस के साथ उनका नाता और एग्रीमेंट खत्म हो चूका था। इसलिए उन दिन के बाद टोबे कभी स्पीडमें की मूवी में नहीं दिखे। और यही कारण था की वे स्पिडरमैन की मूवी से दूर थे।

लेकिन नहीं स्पिडरमैन की मूवी नो वे होम में टोबे के आने के चांसेस ज्यादा है। और कुछ भी जानना हो तो आपको इस वीडियो में मिल जाएगा।

TOBAY MAGUAR BIOGRAPHY IN HINDI

Leave a Comment

Your email address will not be published.