Siddharth Shukla Biography In Hindi

जैसा की हमने पिछली पोस्ट में जाना था की अक्सर पटेल ने अपने जीवन को कैसे एक नया ढांचा दिया। इस जीवन की डोर को पार करना अपने आप में बहुत बड़ी कला है। जिसे हर कोई पार नहीं कर सकता।

Siddharth Shukla Biography In Hindi

... ... ...

सिद्दार्थ शुक्ला की जीवनी और संघर्ष की अनोखी कहानी। सम्पूर्ण जानकारी।

नाम – सिद्धार्त शुक्ला

उचाई – 6 फिट

निक नाम – सीड

प्रोफ़ेस्सोन – एक्टर, मॉडल

जन्म दिन – 12 दिसंबर 1980

जन्म स्थान – मुंबई

मृत्यु स्थान – कूपर हॉस्पिटल मुंबई

उम्र – 40 वर्ष

मृत्यु का कारण – हार्ट अटैक

Shiddhart Shukla live to Death

आज भारत के सामने जो न्यूज़ आई है , वो एक बेहद ही दुःख भरी न्यूज़ है। इस न्यूज़ से लोगो के दिलो की धड़कने रुक चुकी है।

कहते है की मरने के बाद इंसान कहाँ जाता है , आज तक उसका कोई प्रमाण नहीं है। मौत अब भी एक राज है, लेकिन जिंदगी एक खुली किताब है। और आज हम एक खुले दिलवाले इंसान की बायोग्राफी पढ़ेंगे जिसका नाम सिद्धार्त शुक्ला है।

Siddharth Shukla Biography In Hindi

फैक्ट्स एंड बायोग्राफी बात करने जा रहा है सिद्धार्थ शुक्ला के बारे में। किसी ने सही कहाँ है की हम मर कर ज़िंदा तभी रहा सकते है , जब हम मानव जाती के लिए कुछ कर सके। सिद्धार्त शुक्ला एक टीवी एक्टर थे।

उन्होंने अपनी कला के द्वारा लोगो के दिलो को जित लिया था। वे इतने फेमस एक्टर थे की उनके आने की वजह से बिग बॉस जैसे बड़े टीवी शो की TRP बढ़ चुकी थी।

बिग बॉस के विंनर रह चुके सिद्धार्त शुक्ला की आज 2 सितम्बर 2021 को मृत्यु हो चुकी है। जो की बेहद दुःख के साथ कहना पढ़ रहा है। इस सदमे से इंडियन सिनेमा के काफी एक्टर और एक्ट्रेस अभी भी शॉक में है।

सिद्धार्त शुक्ल एक ऐसे हसमुख और नैक दिल इंसान थे , जिसने लोगो का दिल जित लिया था।

लेकिन उन्होंने अपने जीवन में काफी मेहनत और लगन के साथ अपने जीवन के पड़ाव को पार किया। आज लोग उनके मरने के बाद भी उन्हें एक ज़िंदा आदमी के रूप में याद कर रहे है। सिद्धार्त शुक्ला के फैंस के लिए आज की घडी बहुत ही दुखद भरी होगी।

आज हम सिद्धार्त शुक्ला के पारिवारिक रूप से सम्पूर्ण जीवन के संघर्ष की बात करेंगे।

Siddharth Shukla,Age,family,house.

Siddharth Shukla,Age,family,house.

सिद्धार्त शुक्ला ने कभी नहीं सोचा था की वे एक टीवी एक्टर और एक्टर बनने के ख्वाब रखते है। कहते है की ख्वाब हमें तब दीखते है, जब हमें वे दिखाए जाते है। सिद्धार्त शुक्ला की कॉलेज सचना संसद स्कूल ऑफ़ एंटेरियर डिज़ाइन मुंबई से की।

जहाँ पर वे एक मॉडल के रूप में निखर के बाहर आये। उन्होंने सबसे पहले अपनी अच्छी पर्सोनिलिटी का फायदा उन्हें अपने ख्वाब में दिखा।

उसके बाद उन्होंने यही सोचा की वे एक एक्टर बनने की खूबी रखते है। और उसी के बाद उन्होंने काफी अपने ऑडिसन मुंबई की एक्टिंग क्लासेज में दिए। जिसके चलते उन्हें पहली बार टीवी सीरियल 2008 में बाबुल के आंगल में देखा गया।

और वही से उन्होंने अपने जीवन की शुरुआत की थी।

उसके बाद वे उन्होंने कही टीवी सीरियल में एक सेलिब्रिटी एक्टर के रूप में काम किया है। पब्लिक्ली उनकी डिमांड काफी बढ़ने लगी जिसके चलते उन्हें बिग बॉस में एक कंटेस्टेंट के रूप में बुलाया गया। और उस शो में उनके परफॉरमेंस को देखकर सके होश उड़ गए।

पुरे भारत के मुँह पर सिर्फ एक ही नाम था और वो था सिद्धार्त शुक्ला। लेकिन एक आकस्मिक घटना के उपरांत आज वे हमारे साथ नहीं है। क्योंकि उन्हें अचानक हार्ट अटैक की सम्भावना उत्पन्न को गई और वे इस दुनिया से चल बसे।

सिद्धार्त शुक्ला ने इस धरती पर आकर अपने जीवन को काफी बेहतरीन बनाया और लोगो के बिच में पहचान बनाई।

Siddharth Shukla Biography In Hindi

आपको सिद्धार्त शुक्ला की बायोग्राफी और फैक्ट्स जानकर कैसा लगा कमेंट बॉक्स में जरूर लिखे। सिद्धार्त शुक्ला की ज़िन्दगी से बस यही कहना चाहूंगा की LIFE IS SHORT TRIP, ENJOY IT, BEFOR IT’S TOO LATE.

Leave a Comment

Your email address will not be published.