JAYA KISHORI JI BIOGRAPHY IN HINDI.

JAYA KISHORI JI BIOGRAPHY IN HINDI

JAYA KISHORI JI LIFE STORY IN HINDI

... ... ...

JAYA KISHORI JI BIOGRAPHY IN HINDI.

भारत की बेटी ने वो कर दिखाया जो और कोई नहीं कर सका। और यही बात है की जो जया किशोरी जी लोगो के लिए कर रहे है वो वस्तु इंसान के अंदर जीने के वजह बन रही है। हम जो आज रोज मर्रा की ज़िंदगी में व्यस्त हो रहे हो। वो ये बताता है की हम अपने वास्तविक जीवन को पूरी तरीके से खो रहे है। हमे तो यही नहीं पता की ज़िंदगी हमसे चाहती क्या है ?

JAYA KISHORI JI HASBAND.

और यही सब जया किशोरिजी अपने कथा पंडाल में लोगो को जानकारी देते हुये कहते है की , हम अपने आने वाले कल से तभी भाग सकते है। जब हम अपने आप से एक ठोस वादा करे।

ज़िंदगी हमसे कुछ नहीं मांगती वो सिर्फ हमे इस धरती का एहसाश करवाने इस धरती पर लाई है। आज आपको में फक्ट्स अँड बायोग्राफ़ि वैबसाइट के जरिये किशोरी जी के जीवन के बारे में कुछ रोचक वस्तु बताना चाहूँगा।

JAYA KISHORI JI AGE

जया किशोरी जी का जन्म 13 जुलाई 1995 को कोलकाता में हुआ था। 2021 में वे 27 वर्ष के हो गए है और उनका पारवार शर्मा खानदान से ताल्लुकात रखता है। किशोरीजी की शिक्षा प्रणाली मे उन्होने अपनी विध्या महादेवी बिरला वर्ल्ड अकेदेमी कॉलेज कोलकलता से पूरी की है।

नाम – जया किशोरी

धर्म – हिन्दू

जाती – शर्मा

पिता – शिव शंकर शर्मा

बहन – छोटी बहन सोनिया शर्मा

जन्म तारिक – 13 जुलाई 1

शहर – कोलकाता

FACTSANDBIOGRAPHY.COM

किशोरीजी एक शर्मा परिवार से ताल्लुकात रखती है और उनके पिता जी का नाम शिव शंकर शर्मा है और उनकी माता का नाम सोनिया शर्मा है। और उनकी एक चोटी बहन भी है जिसका नाम चेतना शर्मा है।

किशोरीजी जब 7 वर्ष की थी , तब से वे कोलकाता के शतसंग मे अपने भजन और कथापंडाल में हिस्सा लिया करती थी | और जैसे ही किशोरिजी 10 वर्ष के हुये तब उन्होने अपने पिता द्वरा आयोजित कथपंडाल में सुंदर कांड कथा को पूर्ण किया। जो एक 10 वर्ष के बच्चे के लिए अधबुत बात थी।

उसके बाद उन्होने भारत की लोक प्रियता को भारी मात्र में हासिल किया और उसी के साथ किशोरीजी एक ऐसी साध्वी है। जो बहुत जल्द शादी करने वाली है। बहुत से लोग उनकी शादी के बारे में अफवायए बनाते रहते है लेकिन अभी तक उन्होने ओफिसियल तरीके से अपनी शादी का कोई अपडेट नहीं दिया है।

JAYA KISHORI JI BIOGRAPHY IN HINDI.

किशोरीजी एक मात्र ऐसी साध्वी है जिनहोने 7 दिन की भगवत कथा और 3 दिन की कथा नानी बाई रो मायरो का उल्लेख किया। इसी के साथ किशोरीजी अपनी कमाई हुई धन राशि से गरीबो की मदद और अपाहिजो का इलाज भी करवाती है। आप ऐसी नेक साध्वी के बारे मे क्या राए रखते है कमेंट बॉक्स में जरूर लिखे।

JAYA KISHORI JI BIOGRAPHY IN HINDI.

JAYA KISHORI JI BIOGRAPHY IN HINDI.

Leave a Comment

Your email address will not be published.