JIM CARRY BIOGRAPHY IN HINDI

JIM CARRY BIOGRAPHY IN HINDI

HOLLYWOOD BIOGRAPHY IN HINDI

                                             JIM CARRY(सफलता की ज़िन्दगी)
एक मामूली सफाई कर्मी का बेटा बना दुनिया का सबसे बड़ा अभिनेता।
आज के जाने माने hollywood अभिनेता जिम कैर्री से वाकिफ ही होंगे आप । जिम कैर्री एक ऐसी सख्शियत है जिसे दुनिया में हास्य कलाकार के लिये चयन किया है। जिम कैर्री के लिए दुनिया भर में नाम कमाना इतना आसान नही था, जितना की किसी अभिनेता के बेटे के साथ होता है। jim carry के जीवन में उनको अपने लक्ष्य तक पोहचने में कई मुसीबतों का सामना करना पड़ा है । आज मेरे इस ब्लॉग के जरिये आप जिम कैर्री के जीवन से जुडी सच्ची घटना से आप को बोहत साड़ी प्रेणा और हिम्मत मिलेगी जिंदगी में कुछ कर दुखाने की।
जिम कैर्री के पिता एक मामूली सफाई करने वाले कर्मचारी थे, जिनका मुख्य काम बड़े बड़े मॉल और स्कूल के टॉयलेट और बाथरूम साफ़ करने का काम था। जिम कैर्री को अपने पिता के दुवारा किये जाने वाले काम से नफरत थी। और उनको वो काम बिलकुल भी पसंद नही था लेकिन जिम कैर्री कैर्री उस समय बच्चे थे और वे कुछ नही कर सकते थे। जब जिम कैर्री बड़े हो गए, तो उनके पिता की इतनी महीने की इनकम नही थी की वे अपने बेटे के स्कूल के लिए फीस दे पाये।

JIM CARRY BIOGRAPHY IN HINDI

जिम कैर्री परिवार से दूर किसी फ़ास्ट फ़ूड वेन में काम करने लगे, वह वेन कॉलेज के बाहर रखती थी और ज्यादा मात्रा में कॉलेगेस के स्टूडेंट फ़ास्ट फ़ूड को खाने आते थे। उसी वेन में जिम कैर्री एक सर्वेन्ट का काम करते थे और उस काम के कारण उन्हें मॉन्थली पैसे मिलते थे। उन पैसो से जिम कैर्री अपनी कोलाज की फीस जमा करवाते थे, और रात को उसी वेन में सो जाते थे।
जिम कैर्री बचपन से ही थोड़े शरारती और कॉमेडी टाइप के इंसान थे। वे अपने जीवन में अभिनेता बनने की चाह रखते थे। और रात के समय में वे अपने वेन में काम करने वाले दोस्तों को हंसाने का काम करते थे और वे लोग उनके द्वारा किये जाने वाले कॉमेडी की बोहत तारीफ करते थे। जिस कारण जिम  कैर्री को मन ही मन हौसला बढ़ता रहा।
-जिम कैर्री ने न्यूयॉर्क में कई स्टूडियो में ऑडिशन दिया, लेकिन उनका चयन नही हुआ लेकिन उन्होंने हार नही मानी और अपने काम को निरंतर रखा। जिम कैर्री ने एक खाली चेक पे 5 मिलियन लिख कर कर अपने सिग्नेचर कर दिए। और मन
 ही मन ये ठान लिया की 5 साल बाद कोई डायरेक्टर खुद मुझे 5 मिलियन का चेक देगा।
एक समय ऐसा आया की जिम कैर्री को फील्म मिलने लगी,   अपने कार्य से लोगों के सामने हास्य अभिनेता ही नही बल्कि    हर करैक्टर को बखूभी निभाया  है। और दुनिया भर में जिम    कैर्री को लोग जानते है।
  और वो पल दूर नही था कि एक फिन जिम कैर्री को 5       मिलियन का चेक मिल जाता है और उस समय जिम कैर्री के    आखो में खुसी के आंसू थे। ये सच्ची घटना जिम कैर्री ने    खुद एक टीवी फंक्शन शो में कही थी और वह वे बैठे सारे       अभिनेताओं के आखो में आंसू था ये दर्द भरी सफलता की   कहानी से।
– जिम कैर्री का कहना है कि मेरी इतनी कठिनाइयों भरी ज़िन्दगी को लेके ना बैठ कर, जीवन में आगे बढ़ कर कुछ कर दिखाने का हौसला ही हम को कुछ दे सकता है।
JIM CARRY BIOGRAPHY IN HINDI

Leave a Comment

Your email address will not be published.