Denial Redcliff biography in Hindi.

Denial Redcliff biography in Hindi.

Denial Redcliff biography in Hindi.

डिनायल रेडक्लिफ की पूर्ण जीवनी अब हिंदी में।

Denial Redcliff biography in Hindi.

... ... ...

जैसा की हमने पिछली पोस्ट में हॉलीवुड के एक्टर देव पटेल और स्पाइडरमेन मूवी के सुपर हीरो टोबे मेगुआर के बारे में बहुत से फैक्ट्स और बहुत सी जानकारी को पढ़ा था। लेकिन आज फैक्ट्स एंड बायोग्राफी आपके सामने देनियल रेडक्लिफ को जो की हेर्री पॉटर (harry potter) मूवी के अभिनेता है। लेकिन जो भारतीय लोग है, वे उनसे जुडी बहुत सी जानकारी को हिंदी में समझना चाहते है। लेकिन उनके इस समस्या का समाधान facts and biography ने निकाल लिया है।

यदि आपको हॉलीवुड के किसी भी फैक्ट्स और बायोग्राफी से सम्बन्धी जानकारी चाहिए। तो वो आपको इस वेबसाइट और इसके यूट्यूब चैनल पर पूर्ण रूप से मिल जायेगी।

तो चलिए जानते है हॉलीवुड के इस महान एक्टर की बायोग्राफी के बारे में।

डिनायल रेडक्लिफ (Denial Redcliff) के जीवन की बात करे तो वे बेहद एक साधारण घर से तालुकात रखते है। उनका कहना है की उनके पिता ने कभी नहीं सोचा था की उनका इकलौता बेटा बहुत ही काम समय में दुनिया में नाम कर जाएगा। और देखते ही देखते Denial Redcliff ने पुरे विश्व में नाम कर लिया।

Denial Redcliff का जन्म इंग्लैंड में हुआ था। और उनके जन्म के उपरांत एक नर्स ने Denial Redcliff के पिता को कहाँ की तुम बहुत ही भाग्यशाली इंसान होने वाले हो। जब Denial Redcliff के पिता ने उस नर्स को इसका तात्पर्य पूछा तब उसने कहा की ये इंग्लैंड का चार्लोट्स अस्पताल है। ऐसे तो यहाँ पर बहुत से बेबी एक दिन में पैदा होते है लेकिन आपके बेबी का जन्म उगते हुए सूरज की क्षितिज दिशा में हुआ है।

जिससे डॉक्टर का कहना है की ये कुदरत का नायाब तोहफा है। जब नर्स की बेहत सुन्दर बातो को Denial Redcliff के पिता ने सुना तो पूरी तरीके से ख़ुशी से झूम उठे। Denial Redcliff के पिता Ellen George Radcliffe बहुत ही शांत और नैक दिल इंसान है। उनके दोस्तों का कहना है की एलेन सबकी मदद करने में प्रथम रहता है।

Ellen George Radcliffe साहित्य एजेंट है और Denial Redcliff की माता, जिनका नाम Marcia Jeanine Gresham जो की कास्टिंग एक्ट्रेस है। उन्होंने हॉलीवुड की कही फिल्मो में कास्टिंग एक्ट्रेस के रूप में काम किया है। लेकिन Denial Redcliff के माता-पिता ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था की वे एक हॉलीवुड के सुपरसर के माता-पिता बनने वाले है।

जैसा की Denial Redcliff का कहना है की वे बचपन से ही एक्टर बनने की रूचि रखा करते थे। उन्हें अपने अंतर्मन में पूर्ण रूप से पता था की वे एक दिन हॉलीवुड में जरूर काम करेंगे। और उसी के चलते है Denial Redcliff की माता को वे हर दिन की तरफ परेशान किया करते थे की उन्हें किसी मूवी में कैसे भी करके एक रोल मिल जाए।

जिसके चलते है एक दिन ऐसा आया की वर्ष 2001 में Marcia Jeanine Gresham ने Denial Redcliff को कहा की हॉलीवुड इंड्रस्टी में काफी ऑडिशन चल रहे है। अगर तुम चाहो तो अपना नाम वहां दर्ज करवा सकते हो, क्या पता अगला नंबर तुम्हारा आ जाए। और डिनायल को इसी दिन का इंतज़ार था।

और देखते ही देखते उनका नंबर हॉलीवुड की फिल्म The Taylor of Panama नाम की फिल्म के लिए चयन किया गया। लेकिन Denial Redcliff इस फिल्म में मुख्य भूमिका में नहीं थे। और इस फिल्म में उन्होंने सहायक एक्टर का रोल बखूबी निभाया।

लेकिन कहा जाता है की अगर इंसान का वक़्त सही चल रहा होता है तो उसके भविष्य के अंदर चार चाँद लगते देर नहीं होती। और इसी चीज़ को Denial Redcliff पूरी सिद्धांत से समझ चुके थे। उसी समय हॉलीवुड के अंदर director David Heyman को JK Rowling शानदार नावेल पर आधारित एक फिल्म बनानी थी। जिसका नाम था harry potter. और उनके लिए लन्दन में ऑडिशन रखे और जैसे ही Denial Redcliff को इस ऑडिशन के बारे में पता चला। वे तुरंत वहां पहुंच गए।

कहा जाता है की सभी समय पर अगर सही काम किया जाए तो जित आपकी ही होगी। Denial Redcliff ने यही किया। और उनके प्रभावशाली परफॉरमेंस को देखकर डायरेक्टर ने फिल्म में Denial Redcliff को मुख्य भूमिका के लिए चयन किया।

उस दिन के बाद Denial Redcliff के भविष्य को वो दिशा मिली जो किसी और के सपने में भी नहीं आ सकती। वो दुनिया के लोग प्रिय बच्चे बन चुके थे। और पुरे विश्व में सिर्फ उनके चर्चे किये जा रहे थे। उसके बाद हैरी पॉटर के जितने भी भाग बने, उन सभी में Denial Redcliff ने मुख्य भूमिका निभाई।

और आज वे कही फिल्मो के देखे जाते है और हैरी पॉटर की तक़रीबन 5 भागो को बखूबी शानदार तरीके से निभाया। आप Denial Redcliff की एक्टिंग से कितने प्रभावित है। कमेंट बॉक्स में जरूर लिखे और अगर पोस्ट पसंद आई होतो allow बटन जरूर दबाये।

मिलते है एक नई पोस्ट के साथ।

Denial Redcliff biography in Hindi.

Leave a Comment

Your email address will not be published.