Axar Patel Biography In Hindi.

अक्सर पटेल की जीवनी और उनके संघर्ष की अनोखी कहानी।

Axar Patel Biography In Hindi

Axar Patel Age, family, friends.

... ... ...

जैसा की हमने पिछले ब्लॉग में भारतीय टीम के बेहतरीन बल्लेबाज ऋषभ पंत के बारे में पढ़ा था। उनके जीवन से हमें काफी कुछ सिखने और संघर्ष की कहानी को समझने का अवसर मिला। कहते है की हर इंसान का जन्म किसी ना किसी मकसद को करने के लिए हुआ है। और हर इंसान अपने आप में एक बेहतरीन इंसान है।

नाम – अक्सर पटेल

जन्म स्थान – आणंद

राज्य – गुजरात

टीम मेंबर – मुंबई इंडियंस , किंग्स एलेवेन पंजाब

क्रिकेट शुरुआत – 2012

लेकिन उसके आस-पास के वातावरण की नकारत्मकता से वो अपने लक्ष्य से भटक जाता है। इसलिए किसी ने सही कहा है की अपने निश्चित लक्ष्य को चुनो और उसे पूरा करने में अपना सम्पूर्ण जीवन लगा दो। जीवन में सब कुक संभव है, क्योंकि इस कुदरत ने हमें इस लिए जन्म दिया है ताकि हम सम्पूर्ण मानव जाती का कल्याण कर सके। और कई बार हमें होल्लीवूड की मूवी में सुनने को मिलता है की कर गुजारो कुछ अपने जैसा की दुनिया करना चाहे आपके जैसा।

आज हम बात करने जा रहे है अक्सर पटेल के जीवनी के बारे में। वे भारत के बहुत से बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक माने जाते है। लेकिन उनके जीवन के सम्पूर्ण जानकारी के बारे में बहुत से लोगो को नहीं पता है।

axar Patel Age, family, friends

अक्सर पटेल का जन्म 20 फरवरी 1994 को गुजरात में हुआ था और उनका जन्म स्थान आणंद है। अक्सर के पिता एक सामान्य व्यापारी है और उनके बड़े भाई ने गुजरात से इंजीरियरिंग की है। अक्सर पटेल ने बहुत से मैच को खेला है लेकिन पहले उसे कोई नहीं जाता था। और अक्सर पटेल ने पहले 2014 में काफी अच्छा प्रदर्शन मैच के दौरान दिखाया था। लेकिन लोगो का ध्यान उनकी तरफ काम ही गया।

जाहिर से बात है आईपीएल के दौरान लोगो का ध्यान बहुत से टीम मेमबर पर होता है, जिसके चलते वे अक्सर पटेल को समझ नहीं पाए। लेकिन ये अपने गुजरती भाई रुकने वालो में से नहीं थे। अक्सर पटेल ने सोच लिया था की उन्हें इंडिया के लिए दिलो जान से खेलना है , यही उचित मौका है लोगो को अपनी पहचान बताने का।

और देखते ही देखते 2012 अक्सर पटेल रणजी ट्रॉफी में खेलने का मौका मिला। जिसके चलते उनके जीवन का वह पहला मैच मध्यप्रदेश के खिलाफ था। उस मैच में उन्होंने काफी अच्छी भूमिका निभाई, लेकिन लोगो का प्यार उन्हें कम ही मिला।

लेकिन जब आईपीएल ६ हुआ तब अक्सर पटेल मुंबई इंडियंस के लिए चुने गए थे। उस मैच के दौरान उनके बेहतरीन परफॉरमेंस और जूनून को देखकर। उन्हें किंग्स 11 पंजाब ने उन्हें आईपीएल 7 लिए उन्हें चुन लिया।

Axar Patel Biography In Hindi

बस उसी दिन का इंतज़ार अक्सर पटेल को था उन्होंने अपने शरीर का एक-एक कतरा अपनी टीम और क्षमता पर दे दिया। उन्होंने वो कर दिखाया जो और कोई खिलाड़ी नहीं कर पाया। ये देखना वाकई में लाजवाब था की अक्सर पटेल एक बेहतरीन खिलाड़ी है।

किसी ने सही कहा है की आप सिर्फ अपने लिए हुए निर्णय के ही, जिम्मेदार हो सकते हो, किसी और के नहीं।

उस दिन के बाद अपनी बेहटैं बल्लेबाजी और बॉलिंग से भारत के दिलो की धड़कन बन बैठे है “अक्सर पटेल”

Axar Patel Biography In HindiAxar Patel Biography In HindiAxar Patel Biography In Hindi

Leave a Comment

Your email address will not be published.