A COMPANY OF CEO AGE 9 YEAR INDIA GIRL BIOGRAPHY IN HINDI.

LAKSHMI SURESH BIOGRAPHY IN HINDI

          9 साल की सीईओ श्रीलक्ष्मी सुरेश
                       (हमे गर्व है कि हम भारतीय है)
                     

 

– हम में से कई लोग अक्सर थोड़ासा काम करके थक जाते है और फिर ब्रेक लेने के लिए फेसबुक व्हाट्सअप खोलते है और आगे के 3-7 घंटे उसमे ही समय खपत  कर देते है।

9 YEAR OLD CEO GIRL IN HINDI BIOGRAPHY

– कई लोग ज़िन्दगी में बस excuses देना जानते है और काम को कैसे टाला जाये इसका ही विचार दिनभर करते रहते है। आज का मेरा article आपको ना सिर्फ आश्चर्य में डालेंगा बल्कि आपको काम करने के लिए inspire भी करेगा।
 श्रीलक्ष्मी सुरेश बालिका ने एक website केरल के कानून और उससे उनसे संबंधित बताती है। आज का मेरा ब्लॉग – इस वेबसाइट को बनाने वाली लड़की के बारे में यह कोई और इंसान नही है बल्कि एक साधारण हिंदुस्तानी है और देश का नाम गौरव से ऊपर कर दिया है ,हमे नाज है कि यह बालिका हिंदुस्तान से है।

9 YEAR OLD CEO GIRL IN INDIA.

– केरल में कोझिकोडे जिले में रहनेवाली श्रीलक्ष्मी सुरेश नाम की लड़की ने यह एक website बनायीं है।  श्रीलक्ष्मी की उम्र है सिर्फ 9 साल की है । 9साल की उम्र में अक्सर बच्चे खेलते कूदते रहते है पर श्रीलक्ष्मी ने इतनी छोटी उम्र में ऐसा कुछ कर दिखाया है जिसे करने में लोगो को सालो लग जाते है। और यह एक देश के लिए बड़ी ही नायाब अनमोल चीज़ है।

Website बनाने वाली कंपनी की श्रीलक्ष्मी CEO है। यह वेबसाइट बनाने के पहले भी श्रीलक्ष्मी ने 10 वेबसाइट design की है जिसमे उनके स्कूल की वेबसाइट का भी समावेश है।

LAKSHMI SURESH BIOGRAPHY IN HINDI

– श्रीलक्ष्मी को बहुत से राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय अवार्ड भी मिले हुए है। असोसिएशन ऑफ़ अमेरिकन वेबमास्टर्स इस संस्था की 18 साल के निचेवाले उम्र की वो अकेली सभासद है। और इस संस्था ने उसको सर्वोच्च ऐसे गोल्ड वेब अवार्ड ने पुरस्कृत किया है। इतना ही नहीं तो इस असमान्य लड़की को इंफोग्रोउप इस कम्पनी ने अपनी ब्रांड अम्बेसिटर के लिए चुना है।

– जीवन में कभी भी  चीज़े न होने के excuses नही देना चाइये। कुछ हमारे आसपास बहुत सारे लोग ऐसे है जो अपने दम पर बहुत कुछ कर जाते है और उन्हें उम्र या परिस्थिति की बाधाएं रोक नहीं पाती। और वे देश भर में अपना और अपने देश का नाम छोड़ जाते है।
अगर आपको ज़िन्दगी में कुछ चाहिए तो उसके लिए सही वक़्त का इंतजार मत करते रहिए। उठिये और उसपर काम करना शुरू कीजिये।

– FoodKing संजय कपूर हो या पाकिस्तानी सिंगर जेक नाइट की वास्तविक प्रेणा दयाक कहानी हो सब हमे यही सिखाती है की तुम्हारी परिस्थिति तुम्हारा भविष्य चयन नहीं करती बल्कि तुम्हारा काम तुम्हारी लगन और तुम्हारा Hard Work चयन करता है की तुम कितनी ऊंचाइया छूते हो।

LAKSHMI SURESH BIOGRAPHY IN HINDI

– भगवान् ने सबको समान इंसान बना कर भेजा है किसी के अंदर ज्यादा दिमाग है और किसी में कम परंतु जो इंसान उस दिमाग का सही इस्तेमाल कर जाए वही दुनिया में जाना जाता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.