WHY IS INDIA STILL A SLAVE (IN HINDI)

भारत आज भी गुलाम है ?( जाने कैसे) FACTS

  • WHY IS INDIA STILL A SLAVE
 भारत आज भी गुलाम है, जाने कैसे?  फैक्ट्स 

बेहद दुःख के साथ में आपको भारत की दशा बता रहा हूँ की देश की ईतनी गंभीर हालत है, कि मैं और आप सिर्फ देश में चल रही गलत व्यवस्था पर हम सिर्फ बाते कर सकते है। पर कर कुछ नही सकते,

FACTS AND BIOGRAPHY IN HINDI

और चलते ही चलते ये देश गुलाम हो जाएगा फिर से,सिर्फ और सिर्फ हमारी गलत दिशा में चल रही नई युवा पीढ़ी और देश के देशद्रोही नेताओ की वजह से।

में अपनी आँखों देखी बात आप से साझा करता हु ,की में एक रविवार को अपने दोस्तों के साथ गुमने जाता हूं। वहां पर एक बच्चा मेरे पास आता है जो बोहत गरीब था और उसके पास कुछ गुबारे थे उसने मुझसे कहा की भइया एक गुबारा खरीद लो और इसके बदले मुझे कुछ पैसे दे दीजिए आप।

वही कुछ लड़के बेठे थे उन्होंने उसे भगाने की कोशिस की और मुझे कहा की भाई इसका तो रोज का है , इतने वो बच्चा वहां से चला जाता है, थोड़ी देर बाद में उस लड़के को फिर से देखता हूं।

WHY IS INDIA STILL A SLAVE

वह लड़का कचरे के डिब्बे के पास खड़ा था, और उस में से जूठे आइसक्रीम के कप को चाट रहा था, मानो जैसे कोई जानवर चाट रहा हो। मेने उसे बुलाया और pepsi की botel देते हुए कहा, कि अगर तुम मेरे कुछ सवालों के उत्तर दोगे तो मैं तुम्हे कुछ पैसे दूंगा। उस लड़के ने कहा कि ठीक है ,

मेने उससे पूछा की अपने देश का नाम क्या है ? ताजुक कि बात है वह बच्चा बता ही नही पाया। उसे भारत का नाम ही नही पता था जबकि वह बच्चा भारत का ही था।

FACTS AND BIOGRAPHY IN HINDI

 ये बात कुछ लोगो को नॉर्मल लगेगी लेकिन मेरे लिए बोहत बड़ा दुःख था, भारत के लिये, उस लड़के के बाद मेने हर भीख मांगेने वाले लड़को से पूछना सुरु किया,लेकिन आप यकीन कीजिये 20 से 25 लड़को को मैने पूछा की हम किस देश में रहते है। और इंडिया क्या है वे लोग बता ही नही पाये,

मुझे वो दृश्य देख कर बोहत दुःख होता है, जब इलेक्शन आएंगे तो हर नेता हाथ जोड़कर भीख मांगेगा वो सब को दीखता है, लेकिन गरीब का बच्चा भीख क्यों माँगता है उस पर कोई ठोस कानून की अपील नही करता है,

INDIAN LAWS –

 अपने ही देश में कश्मीर में जवानों को पत्थर मारे जाते है वो सबको दीखता है लेकिन कोई कुछ कर सकता है और, देश में शिक्षा का अभाव कितना है और ऊपर से देश के ही लोग शिक्षा को व्यापार बना के बैठ गए।

दिख सब को रहा है पर कोई कुछ नही कर रहा है , देश में डाटा फ्री हो गया लेकिन अनाज गरीबो के लिए फ्री नही हुआ, वहां क्या देश की तरक्की हो रही है देश की कानून व्यवस्था ऐसी हो गई है। कि रेप करने वालो को 10- 15 साल तक सुधरने के लिए जेल में बंद कर दिया जाता है और बड़े घर का लड़का हो तो छोड़ दिया जाता है लेकिन गरीब और मधीयम वर्ग के लोगो को क्या?

2018 में बाकी देश कितने आगे चले गए लेकिन इंडिया आज भी पीछे है क्योंकि यहा सिर्फ आपस में दिखावा और एक दूसरे के प्रति गृहणा है कब भारत के लोग समझ पाएंगे के देश का हर इंसान भारतीय है।

सायद जब हम जुलाम थे वो ही सही था सब के लिए, अग्रेजो के लिए तब भी सारे भारतीय गुलाम ही थे और आज भी कम से कम उनके मुंह से तो निकलता है they are indian। में बस यही कहना चा रहा था, की अगर ऐसे ही देश की आगे भी हालात ऐसी ही रही तो जल्द ही फिर से जुलाम बन जाएगा।

अगर ये सारी बारे आप को वीडियो से देखनी है तो लिंक पर क्लिक करके देख सके हैhttps://youtu.be/e3S9u2HOd0E

FACTS AND BIOGRAPHY IN HINDI

Leave a Comment

Your email address will not be published.